Put your ad code here

Seo Services

Facebook Like

Seo Services

चौथे भारत और साउथ अफ्रीका वन डे में लगे है ये रिकॉर्ड दॉव में, जरूर देखें

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 6 वनडे मैचों की सीरीज का चौथा मुकाबला जो 10 फरवरी को जोहांसबर्ग में खेला जाने वाला है जिसमें भारतीय टीम कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम कर कर सकती हैं। भारत ने दक्षिण अफ्रीका को अभी तक सभी तीनों मुकाबलों में धूल चटाई है और सीरीज में 3-0 से बढ़त बनाई हुई हैं। इस सीरीज का तीसरा मैच जो केपटाउन के न्यूलैंड्स क्रिकेट ग्राउंड पर खेला गया जिसमें भारत ने मेजबान को 124 रनों से हराया।

पहली बार अफ्रीका को अफ्रीका में हरा कर सीरीज जीतेगा भारत

इसी बीच इस चौथे मैच में अगर भारतीय टीम एक बार जीत जाती है तो पहली बार दक्षिण अफ्रीका की धरती पर वनडे सीरीज में जीत होने वाली है। आपको याद दिला दें कि भारतीय क्रिकेट टीम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अभी तक उनके घर में कोई भी वनडे सीरीज नहीं जीती है. हालाँकि भारत 1991/92 से खेलता आ रहा हैं तो यह पहला मौक़ा होने वाला है जब भारत को सीरीज में जीतने का मौका मिलेगा।



अगर भारत यह मुकाबला जीत जाता है तो बन जाएगा यह बड़ा रिकॉर्ड

गौरतलब हो कि जिस प्रकार से भारतीय क्रिकेट टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उन्हीं की सरजमीं पर प्रदर्शन कर रही है उसके हिसाब से यह चौथा मैच भी जीतना संभव ही लग रहा है, क्योंकि अफ्रीका की टीम ने इस वनडे सीरीज में अभी तक बहुत ही खराब क्रिकेट खेला है।

अगर भारतीय टीम इसमें बाजी मार देती है, तो वह विदेशी जमीन पर लगातार 10 वनडे मैच जीतने वाली टीम बन जायेगी। भारत अभी तक लगातार 9 मैच विदेशी पिच पर जीत चुकी है, जिसकी शुरुआत 6 जुलाई 2017 को वेस्टइंडीज को हराकर की थी और अब तक 9 मैचों में घरेलू टीम को हराया हैं।


अफ्रीका बचना चाहेगा इस शर्मनाक रिकॉर्ड से

आपको याद दिला दें कि दक्षिण अफ्रीका की टीम साल 2008 के बाद अभी तक किसी भी टीम के खिलाफ लगातार 4 वनडे मैच नहीं हारी है और तीन मैच लगातार कई हारी है लेकिन लगातार चार मैच अब हारने पड़ सकते है। इसके लिए अफ्रीका की टीम यह रिकॉर्ड बचाने के लिए हर कोशिश करेगा।






धोनी 88 रन बनाते ही पुरे कर लेंगे अपने 10 हजार रन

इसी बीच इस चौथे मुकाबले में पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को मौका मिलता है और कम से कम 88 रन बना देते है, तो उनके वनडे क्रिकेट कैरियर में 10 हजार रन पूरे कर देंगे। धोनी अभी तक वनडे क्रिकेट में 315 मैचों में 9912 रन बना चुके है।


एक शतक और लगाते ही कोहली बन जायेंगे सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले पहले कप्तान


आपको बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम के वर्तमान कप्तान विराट कोहली अभी तक अपनी कप्तानी में कुल 12 शतक लगा चुके है और अगर चौथे मैच में भी ये शतक लगा देते है, तो वो एबी डीविलियर्स के रिकॉर्ड की बराबरी कर देंगे। अफ्रीका के डीविलियर्स जिनके नाम अपनी कप्तानी में कुल 13 शतक है।
चौथे भारत और साउथ अफ्रीका वन डे में लगे है ये रिकॉर्ड दॉव में, जरूर देखें   चौथे भारत और साउथ अफ्रीका वन डे में लगे है ये रिकॉर्ड दॉव में, जरूर देखें Reviewed by movies box on February 08, 2018 Rating: 5

No comments:

ads 728x90 B
Powered by Blogger.